राष्ट्रीय बालिका दिवस पर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने लड़कियों 'परिवर्तन निर्माता' को किया नमन







राष्ट्रीय बालिका दिवस :- 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय बालिका दिवस पर लड़कियों को 'परिवर्तन निर्माता' के रूप में सराहा, लड़कियों को सीखने, बढ़ने और कामयाब होने के अवसर प्रदान करने के लिए सरकार के नजरिए को बताया । 

मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर कहा, “राष्ट्रीय बालिका दिवस पर, हम बालिका की अदम्य भावना और उपलब्धियों को सलाम करते हैं। हम सभी क्षेत्रों में हर लड़की की समृद्ध क्षमता को भी पहचानते हैं।”  

“वे बदलाव लाने वाले हैं जो हमारे देश और समाज को जोड़ते हुए बेहतर बनाते हैं। पिछले दशक में, हमारी सरकार एक ऐसे राष्ट्र के निर्माण के लिए अनेक प्रयास कर रही है, जहां हर लड़की को सीखने, बढ़ने और आगे बढ़ने का अवसर मिले।” 




प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रीय बालिका दिवस पर बालिकाओ की अदम्य भावना और उपलब्धियों को नमन करते हैं, जिसमें सभी क्षेत्रों में हर लड़की की क्षमता पर जोर दिया जाता है। राष्ट्रीय बालिका दिवस बालिकाओं के अधिकारों और महिला शिक्षा और स्वास्थ्य के महत्व के बारे में जागरूकता को बढ़ावा देने के लिए मनाया जाता है। मोदी सरकार ने बाल लिंगानुपात को बढ़ावा देने और विभिन्न उपायों के जरिये लड़कियों को सशक्त बनाने के लिए 2015 में अपनी प्रमुख योजना, 'बेटी बचाओ बेटी पढाओ' (बेटियों को बचाओ, बेटियों को शिक्षित करो) शुरू की थी ।


Comments

Popular posts from this blog

"EFL Cup Semi-Final: Chelsea vs. Middlesbrough - Tactical Analysis and Predictions for a Pivotal Showdown"